Tuesday, November 20, 2018

Benefits of Amway Nutrilite Daily Tablet in Hindi

Amway Daily
===========
धरती पर रहने वाला हर प्राणी भोजन कर रहा है, कोई सर्वोत्तम भोजन पा रहा है तो कोई उत्तम, कोई अच्छा, कोई इतना भोजन कर रहे हैं जिससे उनका पेट भर रहा है। कोई जीभ के स्वाद के लिए खा रहा है, तो कोई केवल इतना कह रहा है कि सेहत बनी रहे। खाने को लेकर हम ये ध्यान नहीं देते की जो हम खाने जा रहे हैं उससे हमारे शरीर को क्या प्राप्त होगा, हम बस इतना ध्यान देते हैं कि हमारा पेट भर गया है या नहीं।

जबकि हमारा लक्ष्य पेट भरना नहीं बल्कि एक लाभदायक भोजन लेकर शरीर की हर आवश्यकता की पूर्ति करना है। आपने एक कथन सुना होगा "कम खाएं पर अच्छा खाएं"। इसका अर्थ है कि हमे यह नहीं देखना है कि हमारा पेट पूरा भरा है या नहीं बल्कि यह देखना है कि हमने अपने शरीर की हर आवश्यकता को पूरा किया।
जब आप हर तत्व को लेंगे तो आपके शरीर मे हर प्रकार के रोगों से लड़ने की क्षमता होगी साथ ही आपके शरीर के सभी अंग स्वस्थ रहेंगे, और जब अंग स्वस्थ होंगे तो आप भी स्वस्थ होंगें।
लेकिन इस भाग दौड़ की ज़िंदगी मे अच्छा भोजन कहाँ है, ऊपर से मार्किट में मिलावट का सामान, सब्जियों में दवाओं, कीटनाशकों का छिड़काव उन्हें और ज़हरीला बना रहा है। वातावरण में जहरीली गैसे, प्रदूषण, ई। सब के कारण हमें न तो शांति मिलती है और न ही अच्छा भोजन।
तो इसी लिए में आज आपके लिए एक ऐसी जानकारी लेकर आया हूँ जिसमे आपको सारी समस्याओं का निदान मिल जाएगा। Amway Daily Tablet के बारे में शायद आपने सुना हो। Amway Daily Tablet के बारे में यदि आपने नहीं भी सुना है तो आपको आज मैं Amway Daily Tablet की जानकारी हिंदी में दूंगा।
न्यूट्रिलाइट डेली एक मल्टीविटामिन और मल्टीिमिनल टैबलेट है जो 13 आवश्यक विटामिन और 11 खनिजों के साथ विशेष रूप से तैयार किए गए एसरोला चेरी, अजमोद, पालक, वॉटरक्रेस, अल्फाल्फा और गाजर जैसे विशेष तत्व प्रदान करता है। चलिए जानते हैं की यदि आप amway daily की 1 tablet लेते हैं तो आपको दिन भर में कौन सा तत्व कितना मिलता है|
आप शायद ये सोच रहे होंगे कि Amway daily tablet लेने का क्या फायदा, बाजार में दूसरी मल्टीविटामिन मिल रहीं हैं, तो मैं आपको बता दूं कि बाजार मे मिलने वाली विटामिन केमिकल विटामिन है जोकि शरीर को पूरी तरह से नही मिल पाते और हमें पूरा फायदा नहीं देते हैं।
जबकि Amway Daily tablet की विटामिन और मिनिरल्स नेचुरल फलों या सब्जियों से लिये गए है जो कि हमारे शरीर मे 100 प्रतिशत घुल जाते हैं और हमें पूरा फायदा पहुचाते हैं
Amway Daily Tablet कैसे लें:
एमवे डेली टेबलेट को कैसे लेना है इसका भी तरीका और मात्रा है। जब आप सुबह नाश्ता करते है तब उसके 5 मिनट के बाद आपको एमवे डेली टेबलेट की एक टेबलेट लेनी है। आप यह कभी न सोचें कि ज्यादा फायदा लेने के लिए इसकी 2 टेबलेट ले ली जाएं क्यों कि विटामिन और मिनिरल्स लेने की एकं निश्चित मात्रा होती है।
अगर आपके शरीर मे यही विटामिन कम होते हैं तो भी समस्या और यदि ज्यादा होते हैं तो भी समस्या। इसलिए आपको केवल पूरे दिन में एमवे डेली की एक ही टैबलेट लेनी है।
क्यों लें Amway Daily:
अगर आप स्वस्थ रहना चाहते हैं, और बीमारियों के चंगुल से बचना चाहते हैं तो आपको यह टेबलेट ज़रूर लेनी चाहिए। Amway daily टेबलेट आपको कई बीमारियों में फायदा करता है।
• डायबिटीज में
• हाई ब्लड प्रेशर में
• लो ब्लड प्रेशर में
• आंखों के रोग में
• चर्म रोग में
• बालों के रोग में
• हृदय रोग में
दरअसल यह कहना गलत नहीं होगा कि आपको कोई बीमारी है अथवा नहीं है Amway daily आपको हर तरह से फायदा करेगी। यह कोई दवाई नही है यह एक फ़ूड सप्लीमेंट है जो आपके शरीर के रोज़ाना के पोषक तत्वों की पूर्ति करती है।
*"Nutrilite daily Khao, 100 Saal Jio"

No comments:

Post a Comment